नॉवेल कोरोनोवायरस के प्रकोप ने दुनिया भर के लोगों को अपनी रोजमर्रा की ज़िन्दगी के बारे में फिर से सोचने पर म जबूर कर दिया है। हमारे घरबार, काम, रिश्तों और हमारे आसपास के सभी परिचित पैटर्न तितरबितर हो गए है। और अभी दुनिया को फिर से ठीक होने और हमारी ज़िन्दिगियो को गति पकड़ने में कुछ समय लगेगा। इसके लिए हमे कुछ पुरानी आदतों को बदलना पड़ेगा और दुनिया की नयी वास्तविकताओं के लिए खुद को तैयार करना पड़ेगा।

जैसे ही COVID-19 महामारी के सामाजिक-आर्थिक प्रभाव ज़ाहिर होने लगे, हमारी ऑन-ग्राउंड टीम के साथ, DC ने तीन क्षेत्रों में प्रारंभिक हस्तक्षेप का प्लान बनाया।

राहत कार्य:

इसके अंतर्गत बिहार के पूर्णिया और कटिहार जिलों में 3000 परिवारों में स्वचछता किट का वितरण किया गया। इन किटों में साबुन, डिटर्जेंट और सैनिटरी नैपकिन शामिल थे। जिलों के सबसे कम विकसित क्षेत्रों के कुछ गावों में ये बाटें गये। इस किट की खरीद और वितरण संयोजन भी DC की टीम ने खुद किया।

संरक्षण:

Lockdown के पहले कुछ दिनों में ही हमने 500 N95 मास्क, 10000 दस्ताने और 600 पीपीई किट दिल्ली और गुरुग्राम के पुलिस कर्मियों और स्वास्थ्य सेवा कार्यकर्ताओं को वितरित किए। दोनों ही स्थानों पर अधिकारियों के करीबी तालमेल के साथ ये कार्य किया गया।

सरकार और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से इस लम्बी लड़ाई की तैयारी कर रहे हैं और हमारे सामाजिक और सार्वजनिक परि वेश को सुरक्षित बनाने के लिए काम कर रहे है। इस टाइम पर यह किट हमें व्यक्तिगत स्तर पर भी तैयारी करने में मदद  करेगा ताकि न केवल हम खुद को सुरक्षित रख सकें, बल्कि उस बड़ी लड़ाई में भी अपना योगदान दे सके।

तब तक, घर पर रहे और सुरक्षित रहे!

We Use Cookies
This website stores cookies on your computer in order to improve and customize your browsing experience. By continuing it is anticipated that you accept it. Please see our Privacy Policy